Israel-Gaza War Update live

0

इज़राइल-हमास युद्ध लाइव अपडेट: 

09 नवंबर 2023, 03:20:11 PM IST

इजराइल-हमास युद्ध लाइव: बेल्जियम इजराइल पर प्रतिबंध लगाने वाला पहला देश होगा?

बेल्जियम के उप प्रधान मंत्री ने बेल्जियम सरकार से इज़राइल के खिलाफ प्रतिबंध लगाने और गाजा में अस्पतालों और शरणार्थी शिविरों पर बमबारी की जांच करने का आह्वान किया है।


“यह इज़राइल के खिलाफ प्रतिबंधों का समय है। बमों की बारिश अमानवीय है," उप प्रधान मंत्री पेट्रा डी सटर ने नीउव्सब्लैड अखबार को बताया। "यह स्पष्ट है कि इज़राइल को युद्धविराम की अंतरराष्ट्रीय मांगों की परवाह नहीं है।"

वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

वीडियो देखने के लिए निचे वाली video पर क्लिक करें , सिर्फ इसी में वीडियो मिलेगा

👇👇👇👇👇👇👇👇👇



 

09 नवंबर 2023, 02:34:41 PM IST

इज़राइल-हमास युद्ध लाइव: पश्चिमी, अरब अधिकारी पेरिस में एकत्र हुए

पश्चिमी और अरब देशों, संयुक्त राष्ट्र और गैर-सरकारी संगठनों के अधिकारी आज पेरिस में एक सम्मेलन के लिए एकत्रित हो रहे हैं, जिसमें हमास के साथ इजरायल के युद्ध के दौरान गाजा पट्टी में नागरिकों को सहायता कैसे प्रदान की जाए, जिसमें मानवीय समुद्री गलियारे के प्रस्ताव भी शामिल हैं।


फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने कहा कि कई यूरोपीय देशों, संयुक्त राज्य अमेरिका और जॉर्डन, मिस्र और खाड़ी देशों जैसी क्षेत्रीय शक्तियों सहित 50 से अधिक देशों के भाग लेने की उम्मीद है। इसमें फ़िलिस्तीनी प्रधान मंत्री मोहम्मद शतायेह भी भाग ले रहे हैं। इजरायली अधिकारी गुरुवार के सम्मेलन में भाग नहीं लेंगे.

09 नवंबर 2023, 02:08:55 PM IST

इज़राइल-हमास युद्ध लाइव: इज़राइली अधिकारियों का कहना है, 'गाज़ा पर कब्ज़ा करने का कोई इरादा नहीं है।'


इज़रायली अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि उनका युद्ध के बाद गाजा पर कब्ज़ा करने का इरादा नहीं है, लेकिन उन्होंने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि सैन्य उपस्थिति बनाए रखे बिना वे सुरक्षा कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं। इजराइल ने 2005 में गाजा से अपनी सेना हटा ली।



इज़राइल-हमास युद्ध लाइव: अमेरिका का कहना है कि युद्ध के बाद फिलिस्तीनियों को गाजा पर शासन करना चाहिए

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने इजरायल की उस टिप्पणी पर पलटवार किया कि वह गाजा में अनिश्चित काल तक सुरक्षा के लिए जिम्मेदार होगा।

ब्लिंकन ने कहा, "संघर्ष समाप्त होने के बाद गाजा पर दोबारा कब्जा नहीं किया जाना चाहिए। गाजा की नाकाबंदी या घेराबंदी का कोई प्रयास नहीं किया जाएगा। गाजा के क्षेत्र में कोई कमी नहीं की जाएगी।"

जबकि ब्लिंकन ने कहा कि संघर्ष के अंत में "कुछ संक्रमण अवधि" की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन गाजा में संकट के बाद के शासन में फिलिस्तीनी आवाजों को शामिल किया जाना चाहिए।

"इसमें फिलिस्तीनी नेतृत्व वाले शासन और फिलिस्तीनी प्राधिकरण के तहत वेस्ट बैंक के साथ एकीकृत गाजा को शामिल किया जाना चाहिए।"

फिलिस्तीनी प्राधिकरण (पीए), जो इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक के कुछ हिस्सों में सीमित स्व-शासन का अभ्यास करता है, का कहना है कि गाजा पट्टी, जहां हमास ने 2007 से शासन किया है, वह भविष्य के फिलिस्तीनी राज्य की कल्पना का एक अभिन्न अंग है।

इज़राइली सैनिकों ने उत्तरी गाजा में हमास चौकी पर कब्ज़ा

इज़राइल-हमास युद्ध लाइव: इज़राइली सैनिकों ने उत्तरी गाजा में हमास चौकी पर कब्ज़ा कर लिया
एक्स प्लेटफॉर्म पर इजराइल रक्षा बलों ने कहा कि उसके सैनिकों ने गुरुवार को उत्तरी गाजा के जबालिया में हमास चौकी पर कब्जा कर लिया है।

उन्होंने कहा कि "10 घंटे की लड़ाई हुई, जिसके दौरान उन्होंने आतंकवादियों का सफाया कर दिया, कई हथियार जब्त कर लिए, आतंकवादी सुरंग शाफ्ट को उजागर किया, जिसमें एक किंडरगार्टन के पास स्थित शाफ्ट और एक व्यापक भूमिगत मार्ग की ओर जाने वाला शाफ्ट भी शामिल था"।




09 नवंबर 2023, 12:27:40 PM IST

इज़राइल-हमास युद्ध लाइव: वेस्ट बैंक में दो इसारेलिस को गोली मार दी गई


इज़रायली मीडिया ने बताया कि गुरुवार रात उत्तरी वेस्ट बैंक में गाड़ी चलाते समय दो इज़रायलियों को गोली मार दी और वे मामूली रूप से घायल हो गए।

एक सप्ताह में वेस्ट बैंक में इज़रायली ड्राइवरों पर यह दूसरा गोलीबारी हमला था। 2 नवंबर को, एक इज़राइली व्यक्ति की मौत हो गई जब उसकी कार पर गोली चलाई गई, फिर दुर्घटनाग्रस्त हो गई और पलट गई। गई

संघर्ष के 34वें दिन, इज़राइली हवाई हमलों ने क्षेत्र में हमास को नष्ट करने के लिए गाजा शहर पर हमला किया, जबकि सुरक्षा के लिए बेताब हजारों फिलिस्तीनी घिरे हुए क्षेत्र में अपने घरों से दक्षिण की ओर भाग गए।

इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा में युद्धविराम की संभावना को बार-बार खारिज कर दिया है।

संयुक्त राज्य अमेरिका ने इजरायल द्वारा युद्धविराम को अस्वीकार करने का समर्थन किया है, और बुधवार को जापान में जी7 के विदेश मंत्रियों ने कहा कि वे युद्ध में "मानवीय विराम और गलियारों" का समर्थन करते हैं।

इज़राइल ने हमास को नष्ट करने का लक्ष्य रखा है, उसके सैनिक उसके सुरंगों के गहरे नेटवर्क और भूमिगत ठिकानों को निशाना बना रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र अधिकार प्रमुख वोल्कर तुर्क ने बमबारी और गाजावासियों को दक्षिण की ओर भागने के आदेश के लिए इजराइल की निंदा की।

इज़राइल-हमास युद्ध पर सभी नवीनतम अपडेट यहां देखें


इज़राइल-हमास युद्ध लाइव: गाजा में 3 दिवसीय मानवीय संघर्ष विराम के लिए बातचीत चल रही है


मिस्र और संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों के अनुसार, हमास द्वारा बंधक बनाए गए लगभग एक दर्जन बंधकों की रिहाई के बदले गाजा में तीन दिवसीय मानवीय संघर्ष विराम पर बातचीत चल रही है।

युद्ध, जो अब अपने दूसरे महीने में है, 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़राइल पर हमास के हमले के कारण शुरू हुआ था।

युद्ध में मारे गए फ़िलिस्तीनियों की संख्या 10,500 से अधिक हो गई, जिनमें 4,300 से अधिक बच्चे भी शामिल हैं।

Israel-Gaza war live: Israeli attacks across Gaza, death toll above 10,500

Dozens of Palestinians were killed in intense overnight Israeli bombardments in the Jabalia refugee camp in the north and Sabra in western Gaza.

Thousands of Palestinians walking long distances to flee the fighting and Israeli bombardment in northern Gaza.

Israeli PM Netanyahu has again rejected the prospect of a ceasefire without the release of captives as Israeli bombardment continues across the Gaza Strip.

At least 10,569 Palestinians killed in Israeli attacks on Gaza since October 7. In Israel, the death toll over the same period stands at more than 1,400.

Israel-Gaza War Update

Israel-Gaza War Update

Dozens killed in overnight Israeli bombardments in Jabalia and Sabra.

Thousands flee fighting and bombardment in northern Gaza.

PM Netanyahu rejects ceasefire without captive release.

Death toll: 10,569 Palestinians, 1,400 Israelis since Oct 7.

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top