Kerala Blast: टिफिन में रखा गया था बम, मौके से तार-बैट्री बरामद, दिल्ली से NSG रवाना

0

Kerala Blast: टिफिन में रखा गया था बम, मौके से तार-बैट्री बरामद, दिल्ली से NSG रवाना

केरल रविवार की सुबह एक के बाद एक लगातार तीन धमाकों से दहल गया. केरल के एर्नाकुलम में ईसाइयों की प्रार्थन सभा में 3 धमाके हुए जिसमें अब तक एक शख्स की मौत हो गई है जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हैं.

Kerala Blast


घटनास्थल पर पुलिस को धमाके में इस्तेमाल होने वाला वायर, बैट्री और अन्य संदिग्ध सामान भी मिला है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि टिफिन बॉक्स में बम को रखा गया था.

दिल्ली से एनएसजी रवाना

मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली से एनएसजी के बम स्क्वॉड को भी केरल के लिए रवाना कर दिया गया है. एनएसजी की इस टीम में दो वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं जो घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच करेंगे.


इस धमाके के बाद का जो वीडियो सामने आया है उसमें हर तरफ सिर्फ आग और धुआं ही नजर आ रहा है. धमाका कैसे हुआ और किसने किया है ये अभी साफ नहीं है. देश के गृहमंत्री अमित शाह ने घटना को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से भी बात की है.

बता दें कि पिनरई विजय अभी दिल्ली में ही हैं. इजरायल और हमास के बीच चल रहे जंग को लेकर फिलस्तीन के समर्थन में होने वाले प्रदर्शन में भाग लेने विजयन दिल्ली आए हुए हैं और उधर उनके राज्य में ये धमाका हो गया. इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन लेफ्ट पार्टी ने किया है.

सुबह 9:30 बजे हुआ धमाका

इस धमाके को लेकर केरल के डीजीपी डॉ शेख दरवेश साहब ने कहा, 'आज सुबह लगभग 9:40 बजे ज़मरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्जीबिशन सेंटर में एक विस्फोट हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 36 लोगों का इलाज चल रहा है.'


उन्होंने कहा, 'कन्वेंशन सेंटर में, एक क्षेत्रीय सम्मेलन हो रहा था. हमारे सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं. एडिशनल डीजीपी भी रास्ते में हैं. मैं भी जल्द ही मौके पर पहुंचूंगा. हम पूरी जांच कर रहे हैं, हम पता लगाएंगे कि इसके पीछे कौन है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.'

खुफिया एजेंसी ने जारी किया था अलर्ट

खुफिया एजेंसियों ने इजरायल-फिलीस्तीन को लेकर एक महत्वपूर्ण अलर्ट भी जारी किया था. इसमें जिक्र किया गया था की भारत में यहूदियों के स्थल आतंकियों के निशाने पर हो सकते हैं. इतना ही नहीं हाल में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने ISIS के जिन दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था उन्होंने भी मुंबई के चावर्ड हाउस में यहूदियों के एक महत्वपूर्ण स्थल की रेकी की था और वहां के वीडियो विदेशी आतंकियों को भेजे थे.


MOST POPULAR

अगर आपको यह आरती पसंद है, तो कृपया शेयर, लाइक या कॉमेंट जरूर करें!

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top